बोलने वाला एप्प्स डाउनलोड 2022 (Bolne Wala Apps Download 2022)

Bolne Wala Apps Download 2022: अगर आप भी अपने मोबाइल का उपयोग करके खाली समय को मजेदार बनाना चाहते हैं तो आप सही पेज पर हैं क्योंकि आज हम आपको इस लेख में बोलने वाले ऐप को साझा करने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं-

इंटरनेट का उपयोग बहुत तेजी से बढ़ रहा है क्योंकि वर्तमान समय में इंटरनेट की तकनीक बहुत ही उच्च और सरल हो गई है। इस तकनीक की मदद से अब पढ़े-लिखे लोगों के साथ-साथ अनपढ़ लोग भी मोबाइल पर इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। उदाहरण के तौर पर अगर आपको पढ़ना नहीं आता है लेकिन आप इंटरनेट पर कुछ भी सर्च करना चाहते हैं तो आप बोलने वाले एप की मदद से बोलकर कुछ भी सर्च कर सकते हैं।

बोलने वाले एप्प इंटरनेट पर कुछ भी सर्च करने के साथ-साथ खाली समय बिताने के लिए उपयोगी है। क्योंकि इन ऐप्स की मदद से आप कई मजेदार सवाल – जवाब पा सकते हैं। तो दोस्तों अगर आप भी इन बोलने वाले ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इस लेख के अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं-

Google Assistant App

गूगल असिस्टेंट ऐप एक वॉइस कंट्रोल्ड स्मार्ट असिस्टेंट है। जिसे गूगल कंपनी ने 4 अक्टूबर 2017 को प्ले स्टोर पर लॉन्च किया था। इस ऐप की मदद से आप आसानी से कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आजकल ज्यादातर लोग मेरा नाम क्या है?, आज का मौसम कैसा रहेगा, चुटकुला सुनाओ आदि सवाल गूगल असिस्टेंट ऐप से पूछते रहते है। और बदले में उन्हें उनके सवाल का सही जवाब भी मिल जाता है। इस एप्प का आप अपने काम या मनोरंजन के लिए इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा आप अगर अकेला महसूस कर रहे है तो आप इससे बाते भी कर सकते है। अगर आप इससे कहेगे की मुझे जोक्स सुनाओ तो ये आपको जोक्स भी सुनाएगा।

गूगल असिस्टेंट ऐप की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है, बस इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले हे गूगल या ओके गूगल का इस्तेमाल करना होगा। इसके बाद आप यहां कुछ भी सर्च कर सकते हैं। गूगल असिस्टेंट ऐप की लोकप्रियता की बात करें तो यह एंड्राइड, आईपैड जैसे सभी डिवाइस के लिए उपलब्ध है। गूगल प्ले स्टोर से 1 अरब से ज्यादा यूजर्स ने इस ऐप को डाउनलोड किया है।

वैसे भी इस समय गूगल असिस्टेंट ऐप हर किसी के फोन में उपलब्ध है। अगर आप बिना किसी ब्राउजर को खोले कम समय में किसी भी जानकारी के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको इस ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहिए। इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Talking Tom Cat App

टॉकिंग टॉम कैट ऐप जो वर्तमान में एंड्रॉइड ऐप के लिए सबसे लोकप्रिय टॉकिंग ऐप है। अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपने इस ऐप का नाम भी सुना होगा। फिलहाल इस ऐप का इस्तेमाल सबसे ज्यादा फ्री टाइम को फन टाइम में बदलने के लिए किया जा रहा है। क्योंकि टॉकिंग टॉम कैट ऐप में जैसे आप बोलते है वैसे से उधर से आवाज आती है।

टॉकिंग टॉम कैट ऐप में एक बिल्ली है जो आपकी आवाज को कॉपी करती है और उसे अपनी वॉइस में दोहराती है। इस तरह आप इस बिल्ली से बहुत सारी बाते कर सकते हैं। और खाली समय को मनोरंजन में बदल सकते है। यहां बोलने के साथ-साथ और भी कई एक्टिविटीज दी गई हैं। जो मस्ती करने के लिए बहुत उपयोगी है।

टॉकिंग टॉम कैट ऐप जिसे 6 नवंबर 2018 को प्ले स्टोर पर लॉन्च किया गया था और इसे अब तक 500 मिलियन से अधिक मोबाइल उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है। अगर आप भी इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Talking Pierre The Parrot App

आवाज को बोलकर कॉपी करने वाला यह एक बहुत अच्छा ऐप है। फिलहाल इस ऐप का इस्तेमाल मनोरंजन के तौर पर और बचपन की यादों को ताजा करने के लिए खूब किया जा रहा है। पैरेट ऐप, जैसा कि नाम से पता चलता है, एक तोता है जो आपकी आवाज को 100% कॉपी करता है। इतना ही नहीं यह तोता अपने हिसाब से कई अलग-अलग काम करता है, जो आपको अपनी ओर आकर्षित करता है।

अगर आप अपना मनोरंजन करने के लिए कोई बोलाने वाला ऐप 2022 ढूंढ रहे हैं। पैरेट ऐप आपके लिए बहुत उपयोगी है। इस एप्प को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

Talking Ben the Dog

टॉकिंग टॉम और टॉकिंग पैरट की अपार सफलता को देखते हुए टॉकिंग बेन द डॉग लॉन्च किया गया लेकिन यह बहुत ही कम समय में लोकप्रिय भी हो गया। इसे 17 जून 2011 को प्ले स्टोर पर जारी किया गया था। और इसे अब तक 100 मिलियन+ लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है। इसका साइज 50 एमबी है।

इस फनी बोले वाला गेम की बात करें तो इसमें एक कुत्ता है। जो एक सेवानिवृत्त प्रोफेसर हैं। इस बोले वाला ऐप में भी जब भी कोई वाक्य बोलते हैं तो यह कुत्ता उसे दोहराते हैं। इसमें आप कुत्ते के साथ एक्सपेरिमेंट भी कर सकते हैं क्योंकि कुत्ता इसमें केमिस्ट्री का प्रोफेसर है। यह टॉकिंग एप्प बच्चों को बहुत पसंद आता है। इस एप्प को भी आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

T2S: Text To Voice App

यह ऐप स्पीकिंग ऐप 2022 की टॉप लिस्ट में भी शामिल है। T2S: टेक्स्ट टू वॉयस एक स्पीकिंग ऐप है जैसा कि नाम से पता चलता है। यह ऐप उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो पढ़ना नहीं जानते। क्योंकि यहां आप किसी भी टेक्स्ट को कॉपी पेस्ट करके सुन सकते हैं। आसान शब्दों में समझें तो अगर किसी ने आपके व्हाट्सप्प पर कोई मैसेज कर दिया है, जिसे आप पढ़ नहीं पा रहे हैं तो वहां से कॉपी करके यहां पेस्ट करके आप वॉइस में मैसेज सुन सकते हैं।

अगर आपको पढ़ने में दिक्कत हो रही है तो आप इस एप्प की मदद से इसे ऑडियो में सुन सकते हैं। वर्तमान समय में समय न पढ़ने वाले मोबाइल यूजर्स द्वारा इसका बहुत उपयोग हो रहा है। इसकी लोकप्रियता की बात करें तो इसे प्ले स्टोर से 50 लाख से ज्यादा मोबाइल यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। आप इसे प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Narrator’S Voice – TTS App

लिस्ट में शामिल बोलाने वाला ऐप बहुत ही अच्छा पॉपुलर ऐप है। जहां आप अपनी आवाज बना सकते हैं। इस ऐप में आपके पास 10 से अधिक भाषाएं उपलब्ध हैं, आप अपने अनुसार किसी भी भाषा में अपनी आवाज बना सकते हैं। यह ऐप उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो अपनी आवाज में किसी भी तरह का वीडियो बनाना चाहते हैं।

क्योंकि इस ऐप की मदद से आप अपनी आवाज बना सकते हैं और वीडियो में लगा सकते हैं। तो दोस्तों अगर आप भी अपनी आवाज बनाना चाहते हैं और किसी भी तरह के वीडियो में अपलोड करना चाहते हैं। नैरेटर वौइस् – टीटीएस ऐप काफी अच्छा है। जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं। जहां से आप अपनी आवाज बनाकर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर मजे भी ले सकते हैं। इस एप्प को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

Read Along (Bolo): Learn To Read With Google

घर में छोटे बच्चों द्वारा मोबाइल इस्तेमाल करने का क्रेज काफी बढ़ता जा रहा है। रीड अलॉन्ग (बोलो): लर्न टू रीड विद गूगल बहुत काम आ सकता है अगर आपके बच्चों का भी ध्यान मोबाइल में रहत है। क्योंकि यह ऐप बेसिक नॉलेज के लिए बहुत अच्छा ऐप है। बच्चे इस ऐप की मदद से बोलकर मौखिक शैली का ज्ञान बढ़ा सकते हैं।

रीड अलॉन्ग ऐप जो हिंदी, अंग्रेजी, गुजराती, बंगाली जैसी कई भाषाओं के ज्ञान के कौशल को बढ़ाने में मदद करता है। यह ऐप पूरी तरह से ऑफलाइन है जो कि इस ऐप की एक बड़ी बात है। मतलब कि आप इसकी मदद से बिना किसी डेटा का इस्तेमाल किए पढ़ाई कर सकते हैं।

अगर इस ऐप की लोकप्रियता की बात करें तो गूगल एलएलसी और बेसिक शिक्षा विभाग के सहयोग से 4 नवंबर को रीड अलॉन्ग ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च किया गया था और अब तक इसे 50 लाख से ज्यादा मोबाइल यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। गया है। अगर आप भी इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

Vani Dialer – Answer Calls By Your Voice

आज की बढ़ती टेक्नोलॉजी में वाणी डायलर ऐप बहुत उपयोगी है क्योंकि इस ऐप की मदद से आप अपने फोन पर आने वाली कॉल को बोलकर उठा सकते हैं। मूल रूप से यह उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो अक्सर ऑफिस में व्यस्त रहते हैं या घर के कामों में व्यस्त रहते हैं और इनकमिंग कॉल नहीं उठा पाते हैं।

वाणी डायलर ऐप में बहुत ही अच्छे फीचर्स दिए गए हैं जो किसी भी स्मार्टफोन यूजर को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। मसलन अगर इसके फीचर की बात करें तो अगर आप इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करते हैं तो हैलो कहकर इनकमिंग कॉल उठा सकते हैं और अगर आप स्पीकर पर फ़ोन करना हैं तो आपका सिर्फ स्पीकर बोलना होगा। और आपका फोन स्पीकर पर हो जाएगा।

वाणी डायलर ऐप के फीचर को देखते हुए कहा जा सकता है कि यह ऐप पूरी तरह से कंट्रोलर ऐप है। जिसे आप अपने हिसाब से कंट्रोल कर सकते हैं। कंट्रोल करने के लिए आप इसकी मैन्युअल सेटिंग के हिसाब से इसे सेट कर सकते हैं और इस ऐप को कंट्रोल कर सकते हैं। तो दोस्तों अगर आप अपने स्मार्टफोन और खुद को स्मार्ट बनाना चाहते हैं तो इस ऐप को अपने मोबाइल में जरूर डाउनलोड करें। इस एप्प को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

Google Translate App

गूगल ट्रांसलेट ऐप जिसका इस्तेमाल आज लगभग हर मोबाइल यूजर कर रहा है। यह एक ऐसा ऐप है जिसमें आप अपने हिसाब से किसी भी भाषा को किसी भी भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी भाषा को हिंदी से अंग्रेजी में ट्रांसलेट करना चाहते हैं तो गूगल ट्रांसलेट एप में बोलकर उसका अनुवाद कर सकते हैं। आप चाहें तो इसे कॉपी-पेस्ट करके किसी भी भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हैं। गूगल ट्रांसलेट ऐप, बोलेन वाले ऐप के साथ ट्रांसलेट ऐप की सूची में शामिल है।

English Voice Typing Keyboard App

अंग्रेजी वॉयस टाइपिंग कीबोर्ड ऐप यह एक स्पीकिंग वॉयस टाइपिंग ऐप है। इस ऐप की मदद से आप बोलकर अंग्रेजी में कुछ भी लिख सकते हैं। यह एक पूर्ण स्वचालित ऐप है। आप जो कुछ भी कहेंगे वह यहाँ स्वतः ही लिख दिया जाएगा।

अंग्रेजी वॉयस टाइपिंग कीबोर्ड ऐप का उपयोग करना बहुत आसान है, इसे सामान्य रूप से डाउनलोड कर आप इसे ओपन कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। मूल रूप से यह ऐप उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो स्पीच लिखते हैं। तो अगर आप भी स्पीच लिखते हैं तो आप इस ऐप को अपने मोबाइल फ़ोन में डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्प को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

Headfone – Audio Stories & Podcast App

हेडफोन ऐप भी एक अच्छा स्पीकिंग ऐप है। जहां आपको ऑडियो में हॉरर स्टोरी और कई अन्य महत्वपूर्ण मोटिवेशनल ऑडियो सुनने को मिलते हैं। सरल शब्दों में, हेडफोन ऐप में आप टीवी शो जैसे ऑडियो में पॉडकास्ट सुन सकते हैं। बता दें कि यहां आपको कोई वीडियो या फोटो नहीं मिलेगी।

हेडफोन-ऑडियो स्टोरीज एंड पॉडकास्ट एप के बेहतरीन फीचर की बात करें तो इस एप में पॉडकास्ट ऑडियो सुनने के साथ ही आप अपनी खुद की स्टोरी बनाकर यहां शेयर कर सकते हैं। इस ऐप के केवल ऑडियो पॉडकास्ट उपलब्ध हैं जिन्हें आप हेडफ़ोन का उपयोग करके सुन सकते हैं, इसीलिए इस ऐप को हेडफ़ोन ऐप के रूप में जाना जाता है।

तो अगर आप भी अपने खाली समय में बोलकर कहानी सुनना पसंद करते हैं, तो आप अपने मोबाइल में हेडफोन-ऑडियो स्टोरीज एंड पॉडकास्ट एप को डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्प को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

यह भी पढ़ें –

निष्कर्ष

उम्मीद है की आपको यह जानकारी (Bolne Wala Apps Download ) पसंद आयी होगी। अगर आपको यह लेख मददगार लगा है तो आप इस लेख को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। और अगर आपका इस लेख (Bolne Wala Apps Download) से सम्बंधित कोई सवाल है तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

लेख के अंत तक बने रहने के लिए आपका धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay in Touch

spot_img

Related Articles