https://www.fapjunk.com https://fapmeister.com

क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश का है, क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश का खिलाड़ी है -Cristiano Ronaldo In Hindi

Cristiano Ronaldo Kis Desh Ka Hai: फुटबॉल दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है। फुटबॉल के प्रशंसक आपको पूरी दुनिया में मिल जाएंगे। अगर आप भी फुटबॉल खेलना और देखना पसंद करते हैं, तो रोनाल्डो के बारे में तो आप जानते ही होंगे। रोनाल्डो फुटबॉल के सबसे मशहूर फुटबॉलर हैं, जिन्हे लगभग दुनिया का हर व्यक्ति जानता है।

लेकिन इन सबके बीच क्या आप जानते है क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश का है, क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश का खिलाड़ी है, क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश से खेलता है, अगर नहीं तो आज के इस लेख को आखिरी तक अवश्य पढ़े, क्योकि आज के इस लेख में हम आपक इन सबके बारे में जानकारी देने वाले है, तो आइये जानते है –

क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश का है इन हिंदी (Cristiano Ronaldo Kis Desh Ka Hai)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक पुर्तगाली पेशेवर फुटबॉलर हैं। वह प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए फॉरवर्ड के रूप में खेलते हैं और पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम के कप्तान भी हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश का खिलाड़ी है (Cristiano Ronaldo Kis Desh Ka Khildai Hai)

- Advertisement -

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल देश का खिलाड़ी है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश से खेलता है (RonaldoKis Desh Se Khelta Hai)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल देश के खिलाडी है, इसलिए वे पुर्तगाल देश की तरफ से खेलते है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बारे में (About Cristiano Ronaldo In Hindi)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल देश से ताल्लुक रखते है और वर्तमान में पुर्तगाल देश में रह रहे है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जन्म 5 फरवरी 1985 को फंचल, मदीरा पुर्तगाल में हुआ था। रोनाल्डो धनी फुटबॉलर हैं, जिनकी कुल संपत्ति $330 मिलियन से अधिक है। दुनिया में रोनाल्डो के चाहने वालों की कमी नहीं है, उन्हें फुटबॉल का भगवान के रूप में जानते है। इंस्टाग्राम पर उनके 500 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जो बताते है कि वह दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खिलाड़ी हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बहुत ही प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी हैं, उन्होंने फुटबॉल इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है। रोनाल्डो को आज पूरी दुनिया पसंद करती है। इनकी आज की इस सफलता के पीछे बहुत मेहनत छिपी हुई है।

रोनाल्डो के खेल की आज पूरी दुनिया दीवानी है। यहां तक कि बॉलीवुड सितारे भी उनसे मिलने के लिए बेताब रहते हैं। कुछ बॉलीवुड सितारों ने भी उनके साथ तस्वीरें क्लिक करवाई हैं। हालांकि रोनाल्डो बहुत ही नेक दिल इंसान हैं। उनका करियर एक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में उभर कर सामने आया है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास सेंटो एंटोनियो की नागरिकता है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो का धर्म कॅथोलिसिस्म धर्म है। उनके पिता का नाम जोस डिनिस अवीयरो और माता का नाम मारिया डोलोरेस डॉस सैंटोस अवीयरो है। उनके परिवार में उनके माता-पिता के अलावा तीन भाई-बहन भी हैं, जिसमें उनकी दो बहनों का नाम काटिआ अवीयरो (Catia Aveiro) और एल्मा अवीयरो (Elma Aveiro) है और उनके एक भाई का नाम ह्यूगो अवीयरो (Hugo Aveiro) है।

उनके परिवार में उनके चार बच्चे भी हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक पूरी तरह से शादी नहीं की है। उनके बेटे का नाम क्रिस्टियानो रोनाल्डो जूनियर मेटो है और उनकी बेटी का नाम अलाना मार्टिना और ईवा है।

अगर बात करें उनकी कुल संपत्ति की तो मौजूदा समय में उनकी कुल संपत्ति यानी नेटवर्थ 475 मिलियन डॉलर है।

FAQs

रोनाल्डो कौन सा देश का है?
रोनाल्डो पुर्तगाल देश का है।

रोनाल्डो कौन से कंट्री से खेलता है?
रोनाल्डो पुर्तगाल कंट्री से खेलते है।

दुनिया का नंबर 1 फुटबॉल खिलाड़ी कौन है?
दुनिया का नंबर 1 फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो है।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने आपको क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश का है, क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश का खिलाड़ी है के बारे में जानकारी दी है। हमें उम्मीद है आपको यह लेख अच्छा लगा होगा, अगर आपको यह लेख क्रिस्टियानो रोनाल्डो किस देश से खेलता है (RonaldoKis Desh Se Khelta Hai) अच्छा लगा है तो इसे अपनों के साथ भी शेयर अवश्य करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay in Touch

spot_img

Related Articles

You cannot copy content of this page