https://www.fapjunk.com https://fapmeister.com

रोग नाशक मंत्र (Rogan Sheshan Mantra In Hindi)

Rog Nashak Mantra In Hindi: मंत्र में वह शक्ति है जिसकी मदद से मनुष्य अपने जीवन के बड़े से बड़े संकट को भी दूर भगा सकता है। इनसे निकलने वाली ऊर्जाएं न केवल आपकी आभा को बल्कि आपके वातावरण को भी पवित्रता प्रदान करती हैं। अध्यात्म की शक्ति में विश्वास रखने वालों को मंत्रों के अलौकिक चमत्कार का ज्ञान अवश्य होगा। मंत्र जाप का प्रभाव आपके मन के साथ-साथ आपकी आत्मा पर भी पड़ता है। लेकिन शायद आप नहीं जानते कि कुछ मंत्र ऐसे भी हैं जिनकी मदद से व्यक्ति बड़े से बड़े रोग से भी छुटकारा पा सकता है।

इस लेख के तहत हम आपको कुछ ऐसे ही रोगनाशक मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके सही उच्चारण से आप रोग के खतरे से मुक्त रह सकते हैं। अगर पूरी लगन के साथ मंत्रों का सही जाप करे तो अवश्य ही लाभ होगा। तो आइये जानते है रोगान शेषान इन हिंदी (Rogan Sheshan Mantra In Hindi)-

रोग नाशक मंत्र (Rogan Sheshan Mantra In Hindi)

ये वो मंत्र हैं जिनके जाप से हर बीमारी आपसे दूर भाग जाएगी। इन मंत्रों का नियमित जाप करना अत्यंत लाभकारी होता है।

- Advertisement -

रोग नाशक मंत्र – 

ॐ नम: शिवाय शंभवे कर्केशाय नमो नम:।

रोगानशेषानपहंसि तुष्टा रुष्टा तु कामान् सकलानभीष्टान्।
त्वामाश्रितानां न विपन्नराणां त्वामाश्रिता ह्याश्रयतां प्रयान्ति॥

महामारी नाशक मंत्र – 

ॐ जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी।
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोस्तुते।।।

मस्तिष्क रोग नाशक मंत्र –

ॐ उमा देवीभ्यां नम:।

आंखों के रोग नाशक मंत्र – 

ॐ शंखिनीभ्यां नम:।

हृदय रोग नाशक मंत्र –

ॐ नम: शिवाय संभवे व्योमेशाय नम:।

स्नायु रोग नाशक मंत्र –

ॐ धं धर्नुधारिभ्यां नम:।

कान संबंधी रोग नाशक मंत्र – 

ॐ व्हां द्वार वासिनीभ्यां नम:।

कफ संबंधी रोग नाशक मंत्र – 

ॐ पद्मावतीभ्यां नम:।

श्वास रोग नाशक मंत्र – 

ॐ नम: शिवाय संभवे श्वासेशाय नमो नम:।

पक्षाघात रोग नाशक मंत्र –

ॐ नम: शिवाय शंभवे खगेशाय नमो नम:।

पेट-दर्द, जलोदर, कब्ज, अम्लपित्त आदि रोग नाशक मंत्र –

‘ॐ शूं शूल धरिणीभ्यां नमः’
‘ॐ चिं चित्राघण्टाभ्यां नमः’

कुछ प्रभावशाली मंत्र (Rog Nashak Mantra In Hindi)

महामृत्युंजय मंत्र – यह ऐसा मंत्र जिसके उच्चारण से मृत्यु को भी जीत लिया जा सकता है। भगवान शिव का यह मंत्र बहुत शक्तिशाली और बहुत प्रभावशाली है। इस मंत्र का जाप आपको किसी भी अप्रत्याशित घटना से बचाता है और बीमारियों से भी बचाता है। मंत्र है – “ॐ त्रयम्बकम यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम उर्वारुकमिव बन्धनान मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्”

हनुमान मंत्र – पवनपुत्र को असंभव कार्यों को संभव करने वाला माना जाता है। ऐसी ही है हनुमान मंत्र की शक्ति, जो व्यक्ति नियमित रूप से हनुमानजी के इस अत्यंत शक्तिशाली मंत्र का जाप करता है, उसके वातावरण से सभी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है। उसका मन, मस्तिष्क और शरीर… तीनों स्वस्थ रहते हैं। जो लोग किसी भी प्रकार के रोग से पीड़ित हैं उन्हें इस मंत्र का नियमानुसार जाप करना चाहिए। मंत्र है – “ॐ नमो भगवते आंजनेय महाबलाय स्वाहा”

दुर्गा सप्तशती मंत्र – देवी दुर्गा को पाप नाशिनी कहा जाता है। वह मनुष्यों के न केवल पापों का बल्कि उनके रोगों का भी नाश करती हैं। मां दुर्गा की स्तुति में पढ़ा जाने वाला दुर्गासप्तशती का यह मंत्र अत्यंत शक्तिशाली और रोगों का नाश करने वाला है। मंत्र है – “रोगानशेषानपहंसि तुष्टा रुष्टा तु कामान् सकलानभीष्टान् । त्वामाश्रितानां न विपन्नराणां त्वामाश्रिता ह्याश्रयतां प्रयान्ति”

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने आपको रोग नाशक मंत्रके बारे में जानकारी दी है। हमे उम्मीद है आपको आपको यह लेख अच्छा लगा होगा। अगर आपको यह लेख रोगान शेषान इन हिंदी (Rogan Sheshan Mantra In Hindi) अच्छा लगा है तो इसे सभी श्री राम भक्तों के साथ भी शेयर करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay in Touch

spot_img

Related Articles

You cannot copy content of this page