किस भी लड़की को इंप्रेस कैसे करें 2023 – Ladki Ko Kaise Impress Kare In Hindi

How To Impress A Girl In Hindi – क्या आप अपनी पसंद की लड़की से बात करना चाहते हैं और अपनी बातों से लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं। लेकिन आपको नहीं पता कि लड़की को अपनी ओर कैसे आकर्षित करें। तो आइए आज जानते हैं किसी भी लड़की को इंप्रेस कैसे करें? (Ladki Ko Kaise Impress Kare In Hindi)।

जिस लड़की को आप इम्प्रेस करने की सोच रहे हैं वो लड़की या तो आपके पड़ोस की होगी या वो आपके स्कूल में पढ़ती होगी या वो ट्यूशन आती होगी। या फिर ऐसा भी हो सकता है कि वो लड़की अनजान होगी, जिसके बारे में आपको पता न हो और पहली बार आप से बात की होगी। जिसे आप इम्प्रेस करना चाहते हो।

तो अब उस लड़की को इम्प्रेस करने के लिए क्या करें? किसी भी अनजान लड़की को इंप्रेस करना या पटाना इतना आसान नहीं होता लेकिन नामुमकिन भी नहीं होता।

इसलिए आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप किसी भी लड़की को इम्प्रेस कर पाएंगे। लेकिन उससे पहले यह भी जान लेते है की लड़की को इम्प्रेस करने के लिए क्या नहीं करना चाहिए?

तो आइये आज का यह लेख शुरू करते है और जानते है की किसी भी लड़की को इम्प्रेस कैसे करे (Ladki Ko Impress Kaise Kare In Hindi) –

लड़की को इंप्रेस करने के लिए टिप्स (Ladki Ko Impress Karne Ke Tips)

लड़की को इंप्रेस करने के लिए न करें ये गलतियां

  • आप जिस लड़की को पसंद करते हैं उसके सामने कभी किसी और की तारीफ न करें। और बड़ी-बड़ी बातें भी न करें।
  • अगर आपको दिखावे का शौक है, बड़ी-बड़ी बातें फेंकने की आदत है तो इस आदत को छोड़ दें, यह किसी को पसंद नहीं आती और इससे लड़की कभी आकर्षित नहीं होगी।
  • लड़की के सामने गाली-गलोच या लड़ाई-झगड़ा ना करें, इन सब से दूर ही रहें।
  • बॉस बनने की कोशिश कभी न करे।
  • कोशिश करें कि किसी लड़की को कभी ना नहीं कहना पढ़े।
  • लड़की से वे बात भी न करें जो उसे बिलकुल पसंद नहीं है।

तो ये थी वो कुछ बाते या गलतियां जो किसी भी लड़की के सामने आपको नहीं करनी चाहिए। और इन बातो का ख़ास ख्याल रखना चाहिए। तो आइये अब जान लेते किसी खूबसूरत लड़की को कैसे इम्प्रेस करें (Sundar Ladki Ko Impress Kaise Kare In Hindi) –

खूबसूरत लड़की को कैसे इम्प्रेस करें? (Khubsurat Ladki Ko Impress Kaise Kare In Hindi) 

  • अपनी पर्सनैलिटी बेहतर बनाए
  • लड़की को फ्रेंड बनाएं
  • मजाकिया यानी फ़नी बाते करने की कोशिश करें
  • लड़की की तारीफ करें
  • लड़की को सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फॉलो करें
  • लड़की को स्पेशल फील कराएं
  • रोज बात करें और छोटी-छोटी बातें शेयर करें
  • जबरदस्ती वाली चीजें न करे
  • लड़की के साथ अच्छे रिलेशन बनाएं
  • गंदी नजर से न देखे
  • उनके सामने दूसरी लड़की की तारीफ न करें
  • सोच समझकर सवाल पूछें
  • दिखावा न करें

#1 – अपनी पर्सनैलिटी में सुधार करें (Improve Your Personality)

अगर आप किसी भी लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं तो सबसे पहली चीज पर्सनैलिटी होती है। आपने सुना ही होगा फर्स्ट इम्प्रेशन इज द लास्ट इम्प्रेशन। अगर इम्प्रेशंज़ होगा तो लड़की पहले दिन में ही आपसे इम्प्रेशंज़ हो जाएगी और आपसे बात करने में दिलचस्पी लेने लगेगी इसलिए अपनी पर्सनैलिटी में सुधार करें।

आप अपनी पर्सनैलिटी को निखारने के लिए नीचे दिए गए सुझावों का पालन कर सकते हैं –

ड्रेसिंग सेंस में सुधार करे – अपनी पर्सनैलिटी को बेहतर बनाने के लिए सबसे पहले अपने कपड़ों को निखारें, अच्छे कपड़े पहनें, साफ-सुथरे कपड़े पहनें। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हे कपडे सूट नहीं करते फिर भी उसे पहन लेते हैं।

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए ऐसे कपडे न पहनें जिसमें आप सही न लगें जैसे ढीले कपड़े पहनना, ऐसे रंग के कपड़े पहनना जो आप पर सूट न करें, इसलिए ऐसी गलतियां न करें। बल्कि ऐसे कपड़े पहनें जो आप पर सूट करें, जिसमें आप स्मार्ट दिखें। आपने देखा होगा कि जब आप अच्छे कपड़े पहनते हैं तो आप अच्छे दिखते या लगते हैं और इससे आपको आत्मविश्वास भी मिलता है जिससे आपकी पर्सनैलिटी में निखार आता है।

हेयर स्टाइल रखें सही – हेयर स्टाइल आपकी पर्सनैलिटी में चार चांद लगा देता है। एक अच्छा हेयर स्टाइल रखें जो आपके चेहरे पर अच्छा सूट करे जिसमें आप अच्छे दिखें या लगे।

कम्युनिकेशन स्किल डेवलप करें – कम्युनिकेशन स्किल आपके व्यक्तित्व को निखारने में बहुत अहम भूमिका निभाती है, इसलिए इसे धीरे-धीरे सुधारें।

रोजाना ब्रश करें – अगर आपके मुंह से दुर्गंध आती है तो रोजाना सुबह और रात को सोने से पहले ब्रश करना शुरू कर दें। अगर आपसे दुर्गंध आती है तो लड़की आपके सामने बात करना बंद कर देगी या धीरे-धीरे आपके पास आना बंद कर देगी तो इस बात का जरूर ध्यान रखें।

परफ्यूम का इस्तेमाल करें – जब आप पहली बार किसी लड़की से मिलने जाएं और उसे इम्प्रेस करना चाहते हैं तो अच्छी महक वाला परफ्यूम लगाएं क्योंकि अगर आपके शरीर से पसीने की बदबू आएगी तो लड़की के सामने आपका इम्प्रेशन खराब हो जाएगा।

#2 – लड़की को सबसे पहले फ्रेंड बनाएं (Make The Girl Friend First)

अब जाहिर सी बात है कि अगर आप किसी लड़की को इंप्रेस करने की सोच रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप उस लड़की को पसंद करते हैं और शायद उस लड़की को प्रपोज भी करना चाहते है। लेकिन शुरुआत में डायरेक्ट क्लोज होने की कोशिश न करें और न ही एक-दो मुलाक़ात में सीधे प्रपोज कर दे।

और इस गलतफहमी में भी न रहे की पहली ही मुलाक़ात में ही लड़की इम्प्रेस हो जाएगी। सबसे पहले लड़की को दोस्त बनाए, फिर एक अच्छी दोस्त बनाए, किसी भी प्यार की शुरुआत दोस्ती से ही होती है। क्योकि लड़की के दोस्त बनकर इम्प्रेस करना बहुत आसान हो जाता है और फिर आप लड़की को इम्प्रेस कर सकते हैं।

#3 – मजाकिया यानी फ़नी बाते करने की कोशिश करें (Try To Be Funny)

आपको पता होना चाहिए कि लड़कियों को फनी लड़के यानी मज़ाक़िया लड़के बहुत पसंद आते हैं, जो छोटी-छोटी बातों पर फनी बातें कहते हैं, ये बात लड़की को काफी इंप्रेस करती है, बात करते-करते बीच-बीच में फनी जोक्स भी मार दे ताकि उसे हँसी आए। अगर वो आपके जोक्स पर हस्ती है तो इसका मतलब है की वो आपकी बातों में दिलचस्पी लेती है और फिर लड़की खुद ही आपसे आपकी बातो पर बात करने लगेगी।

#4 – लड़की की तारीफ करें (Compliment The Girl)

वैसे तो ये बात किसी भी लड़की की तारीफ करना काफी पुरानी हो गई है लेकिन तारीफ कभी-कभार ही करनी चाहिए, अगर आप हर समय तारीफ करते रहेंगे तो लड़की को लगेगा कि लड़का चिपक रहा है। कहा जाता है कि हद ज्यादा कुछ भी अच्छा नहीं होता है, इसलिए बीच-बीच में कभी-कभी लड़की की तारीफ कर दें, लेकिन जेन्यूयन तारीफ़ करे। इससे लड़की को पता लग जाएगा की लड़का मुझमे इनेरटेस्टेड है या फिर पसंद करता है इससे बात धीरे धीरे आगे बढ़ने लगेगी।

#5. लड़की को सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फॉलो करें (Follow The Girl On all Social Media Platforms)

सोशल मीडिया का इस्तेमाल आज के समय में कौन नहीं करता। आज के समय में बच्चों से लेकर बूढ़ों तक सभी लोगो ने सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाया हुआ हैं फिर चाहे वह फेसबुक हो या इंस्टाग्राम। इसलिए आप जिस भी लड़की को पसंद करते हैं उसे हर जगह फॉलो करें और उसकी तस्वीरों को लाइक करें और अच्छे कमेंट करें, लड़की को इंप्रेस करने के लिए थोड़ा बहुत जरूरी होता है। अब कुछ लोग ऐसे होते हैं जो फेसबुक या इंस्टाग्राम पर लड़की को इंप्रेस करने के लिए कुछ गंदी या क्रेजी हरकतें करते हैं जो कि गलत है। ऐसे चीजे भी आपको नहीं करनी चाहिए।

#6. लड़की को स्पेशल फील कराएं (Make The Girl Feel Special)

लड़की तभी प्रभावित होती है जब आप उस लड़की को अपने और अपने दोस्तों से ज्यादा समय देते हैं, उसे स्पेशल फील कराते हैं, उसके लिए कुछ नया करते हैं और कुछ खास करते हैं जैसे आप किसी खास जगह पर उसके साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। या फिर आप उनके लिए कुछ गिफ्ट ला सकते हैं जो लड़कियों को बहुत पसंद आते हैं।

#7 – रोज बात करें और छोटी-छोटी बातें शेयर करें (Talk Everyday And Share Little Things)

अगर आप किसी लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं तो सबसे पहले लड़की को समय दें। अगर आप समय नहीं देंगे तो लड़की किसी और से इम्प्रेस हो जाएगी, इसलिए कोशिश करें कि लड़की आपकी दोस्त है और आपसे बात करती हो, थोड़े समय के लिए ही सही लेकिन उससे रोजाना बात जरूर करें। चैटिंग करें, सुबह उठकर गुड मॉर्निंग मैसेज करें, इससे लड़की को स्पेशल फील होगा और हो सकता है कि लड़की पट जाए या फिर आपकी कोई गर्लफ्रेंड है और आप उसे इम्प्रेस करना चाहते हैं इस टिप्स को फॉलो कर सकते हैं।

#8 – जबरदस्ती वाली चीजें न करे (Do Not Force Things)

आपको पता ही होगा कि किसी चीज के लिए जबरदस्ती करना सही नहीं होता। इसलिए अगर आप किसी लड़की से बात करके उसे इम्प्रेस करना चाहते हैं, तो उसकी बात सुनें, उसकी हाँ में हाँ मिलाए और उसकी बातों में दिलचस्पी दिखाएं।
और अगर लड़की बात करने में रुचि नहीं रखती है तो सेल्फ़ रिस्पेक्ट के लिए पीछे हट जाना चाहिए।

#9. लड़की के साथ अच्छे रिलेशन बनाएं (Make Good Realtionship With The Girl)

लड़की को इंप्रेस करने के लिए सबसे पहले लड़की से अच्छे रिलेशन बना लें फिर चाहे वो आपकी दोस्त हो या गर्लफ्रेंड। लड़कियों को ऐसे लड़के भी पसंद आते हैं जो रिलेशनशिप को अच्छे से निभाते हो और जिस भी रिलेशन में आए, उसकी केयर करे।

तो ये थी कुछ टिप्स जो किसी भी लड़की को इम्प्रेस करने के लिए या फिर किसी भी लड़की को अपना बनाना के लिए काफी होती है। लेकिन इस बात का हमेशा ध्यान रखे की अपनी हदें कभी भी पार न करें, साथ ही ऐसा भी कोई काम न करें की दोनों ही आपस में इंटरेस्ट न ले। यही एक अच्छे इंसान की निशानी होती है।

#10 गंदी नजर से न देखे (Don’t Look At Me With Dirty Eyes)

कई लड़के ऐसे होते है जो किसी भी लड़की से मिलने या गर्लफ्रेंड से मिलने पर गालियों से ही बात करते हैं और गंदी नजर से देखते है। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो हो सकता है कि वो आपको पसंद न करें। इसलिए ऐसा न करे।

#11 उनके सामने दूसरी लड़की की तारीफ न करें (Don’t Compliment Other Girls In Front Of Them)

अगर किसी लड़की के सामने किसी दूसरी लड़की की तारीफ करेंगे तो वह आपसे नाराज हो जाएगी। और आपका बना बनाया काम बिगड़ जाएगा। इसलिए लड़की के सामने किसी दूसरी लड़की की तारीफ कभी न करे।

#12 सोच समझकर सवाल पूछें (Ask Thoughtful Questions)

लड़की से ऐसे सवाल न पूछें जिसमें वह असहज महसूस करे। जैसे उनके एक्स या क्रश के बारे में सवाल न पूछें। परिवार के बारे में बहुत अधिक प्रश्न न पूछें। लड़की की सैलरी और खर्चों पर सवाल या कमेंट न करें। आप उनकी पसंद-नापसंद पर सवाल कर सकते हैं।

#13 दिखावा न करें (Be You’re Self)

पार्टनर को प्रभावित करने के लिए झूठ न बोलें। दिखावा भी न करे। जैसे आपकी सैलरी कितनी है। आप कितने अच्छे और प्रभावशाली हैं, इस पर डींग न मारें। दिखावे के चक्कर में आपकी छवि खराब हो सकती है।

लड़की को इंप्रेस करने का तरीका (Ladki Ko Impress Karne Ka Tarika)

  • लड़की के सामने अच्छे से पेश आए। जब भी कहीं दिखें तो अपने चेहरे पर हल्की सी मुस्कान जरूर लाएं।
  • अगर आपको गुस्सा बहुत आता है और आप गुस्से में बहुत कुछ बोल देते हैं तो आप लड़की को इम्प्रेस कर लेंगे ऐसा भूल जाए क्योकि लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो शांत स्वभाव के हो।
  • कुछ लड़कियां बोलने, चलने या कोई भी काम करने में काफी एक्टिव रहती हैं तो अगर आपको लगता है कि वो मुझे पसंद करती है तो ये आपकी गलतफहमी हो सकती है इसलिए इस बात का भी ध्यान रखें।
  • अगर आप शरीफ हैं और लड़की को इंप्रेस करना चाहते हैं तो आपको कुछ मजेदार और अलग करना होगा।
  • एक बार मिलने के बाद बार-बार पीछे न पड़ें, अगर वह मिलना चाहेगी तो खुद आपसे मिलकर बात करेंगी, जबरदस्ती न करें, जहां भी मिलें सम्मान के साथ बात करें।

लड़की को व्हाट्सप्प पर इम्प्रेस कैसे करे? (Ladki Ko Impress Kaise Kare Whatsapp Par)

लड़की को व्हाट्सप्प पर इम्प्रेस करने के लिए उनसे चैटिंग करे, सुबह -शाम गुड मॉर्निंग, गुड इवनिंग जैसे मैसेज भेजकर उनका हाल चाल पूछते रहे। व्हाट्सप्प कॉल करके बाते करे। उन्हें स्पेशल फील कराए, अकेला महसूस न होने दे।

FAQs For How To Impress A Girl In Hindi

लड़कों से लड़कियां क्या चाहती है?
लड़कियां लड़कों से चाहती है की लड़के उनकी केयर करे।

लड़कों में लड़कियों को सबसे ज्यादा क्या पसंद है?
लड़कियों को लड़कों में सबसे ज्यादा उनका लुक, बॉडी लैंग्वेज और मजाकिया व्यवहार बहुत पसंद आता है।

लड़की को इंप्रेस करने के लिए क्या करना चाहिए?
इंप्रेस करने के लिए पहले उनके दोस्त बने, उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताए, स्पेशल फील कराए, सुबह-शाम गुड मॉर्निग जैसे मैसेज करे, गिफ्ट दे और अपनी खुशी में शामिल करे।

किसी लड़की को फोन पर कैसे इंप्रेस करें?
किसी लड़की को फोन पर इंप्रेस करने के लिए उनसे रोजाना बात करे, छोटी-छोटी बाते शेयर करे और सुबह-शाम मैसेज भी करे।

सबसे ज्यादा प्यार में कौन तड़पता है?
प्यार पाने के लिए पुरुष, स्त्री को और कहीं पाया प्यार चला न जाए इसके लिए स्त्री।

लड़कियां आखिर क्या चाहती है?
लड़कियां चाहती है की लड़की उनकी इज्जत करे, देखभाल करे आदि।

प्यार में कौन जल्दी पड़ जाता है?
पुरुष प्यार में जल्दी पड़ जाते है।

निष्कर्ष

लड़की को इम्प्रेस कैसे करें (How To Impress A Girl In Hindi) के साथ हमे उम्मीद है को आपको यह लेख अच्छा लगा होगा। उस लेख को उन लड़को के साथ भी शेयर करे, जिसे वे अपना बनाना चाहते है। कहना का मतलब है की अपनी लाइफ पार्टनर बनना चाहते है।

आशा करते है की आपको यह लेख लड़की को इम्प्रेस कैसे करेंअच्छा लगा होगा। अगर आपको यह लेख लड़की को इम्प्रेस कैसे करते है (Ladki Ko Kaise Impress Karte Hai) अच्छा लगा है तो इसे अपनों के साथ भी शेयर करे।

इस लेख लड़की को इम्प्रेस कैसे करें के अंत तक बने रहने के लिए आपका धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay in Touch

spot_img

Related Articles