https://www.fapjunk.com https://fapmeister.com

[2024] जिओ सिम का नंबर कैसे निकाले (Jio SIM Ka Number Kaise Nikale) – Jio SIM Ka Number Kaise Check Kare

Jio Ka Number Kaise Nikale – अगर आपके पास जिओ की सिम है और आपको उस सिम का नंबर नहीं पता है और आप अपने सिम का नंबर जानना चाहते हैं तो इस लेख को ध्यान से अंत तक जरूर पढ़े।

सिम कार्ड नंबर याद रखना बहुत जरूरी है। लेकिन अगर आपके पास एक से ज्यादा सिम हैं तो हर सिम का नंबर याद रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आप यूएसएसडी कोड की मदद लेकर अपना सिम नंबर पता कर सकते हैं।

वैसे जिओ सिम नंबर चेक करने के बहुत से तरीके है लेकिन यंहा आपको सबसे आसान तरीके के बारे में बताया जा रहा है। जिससे आप अपनी जिओ सिम का नंबर आसानी से पता कर सकेंगे।

- Advertisement -

तो चलिए यह लेख जिओ सिम का नंबर कैसे निकाले शुरू करते है जानते है जिओ सिम का नंबर कैसे निकाले (Jio SIM Ka Number Kaise Nikale) –

जिओ का नंबर कैसे निकालते है? (Jio SIM Ka Number Kaise Nikalte Hain)

#1 – किसी अन्य नंबर पर कॉल करके

जिओ नंबर चेक करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप जिस जिओ सिम का नंबर पता करना चाहते हैं। उस नंबर से आप किसी और नंबर पर मिस कॉल देकर अपना जिओ नंबर पता कर सकते हैं।

लेकिन अगर आपके जिओ सिम में बैलेंस नहीं है। तो आप इस ट्रिक की मदद से अपना जिओ नंबर नहीं प्राप्त कर सकते। इसके लिए आपको दूसरा तरीका अपनाना होगा।

#2 – 1299 पर कॉल करके

इसमें आपको बस 1299 पर कॉल करना है। उसके बाद आपके सिम पर एक एसएमएस आता है, जिसमें आपका जियो नंबर, एक्सपायरी डेट और डेटा बैलेंस भी दिखाई देगा। यह ट्रिक सबसे आसान है। इस ट्रिक से आप अपना जिओ नंबर बहुत जल्दी चेक कर सकते है।

याद रखें, जब आप 1299 पर कॉल करते हैं तो कॉल कुछ ही सेकंड में अपने आप कट जाएगी, जिसके बाद कुछ ही सेकंड में आपको आपका जियो फ़ोन नंबर प्राप्त हो जाएगा। तो इस तरह भी आप अपना जिओ सिम नंबर चेक कर सकते हैं।

#3 – यूएसएसडी कोड से

अगर आप यूएसएसडी की मदद से जिओ नंबर पता करना चाहते हैं। तो इसके लिए अपने मोबाइल से *1# या फिर *580# डायल करें।

सबसे पहले अपने फोन के डायल एप को ओपन करें। इसके बाद *1# या *580# टाइप करके, उस जिओ सिम से कॉल करें जिसका नंबर आप जानना चाहते हैं। उसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक पॉपअप दिखाई देगा, जिसमें आपका जिओ नंबर लिखा होगा ।

#4 – माई जियो ऐप से

इस ट्रिक का इस्तेमाल आप तभी कर सकते हैं जब आपके जिओ सिम में डेटा बैलेंस हो यानी आपके मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है।

इसके लिए सबसे पहले My Jio App को ओपन करे। जब आप My Jio App के होम पेज पर आ जाते हैं, तो आपके सामने आपका जिओ नंबर, प्लान और डेटा बैलेंस दिखाई देगा। My Jio App को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

#5 – फोन सेटिंग से

फोन सेटिंग से जिओ सिम नंबर चेक करने का यह सबसे अच्छा और आसान तरीका है। इसमें न तो इंटरनेट की जरूरत पड़ती है और न ही USSD कोड की।

इसके लिए आपको मोबाइल की सेटिंग में जाना है और फिर सिम कार्ड मैनेजर में जाकर, आपका सिम नंबर देख लेना है।

#6 – जियो कस्टमर केयर पर कॉल करके

आप चाहें तो जिओ कस्टमर केयर 198 या 121 पर कॉल करके अपने सिम का नंबर जान सकते हैं।

#7 – कॉल करते समय जिओ नंबर पता करे

अगर आप अपने मोबाइल में दो सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं। तो आपको पता ही होगा कि जब भी हम किसी व्यक्ति को कॉल करते है तो हमारे सामने एक ऑप्शन आता है, SIM1 या SIM2। साथ ही आपका मोबाइल नंबर भी दिखाया जाता है, जिससे आप अपना जिओ का नंबर आसानी से देख सकते हैं।

किसी वजह से अगर आप एक सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आप अपने परिवार के किसी सदस्य का सिम अपने मोबाइल में लगाकर इस ट्रिक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़े –

FAQs For Jio SIM Ka Number Kaise Check Kare

जिओ का यूएसएसडी कोड नंबर क्या है?
जिओ का यूएसएसडी कोड नंबर है *1# और *580#।

जिओ सिम का नंबर कैसे निकालते हैं?
जिओ सिम का नंबर निकालने के लिए अपने मोबाइल से 1299 पर कॉल करे या अपने मोबाइल से *1# या फिर *580# डायल करें।

मेरी जिओ सिम का नंबर क्या है?
मेरी जिओ सिम का नंबर जानने के लिए *1# या फिर *580# डायल करें।

बिना बैलेंस के जिओ नंबर कैसे पता करे?
बिना बैलेंस के जिओ नंबर पता करने के लिए 1299 पर कॉल करे या *1# या फिर *580# डायल करें या कस्टमर केयर 198 या 121 पर कॉल करे।

जिओ का कस्टमर केयर नंबर क्या है?
जिओ का कस्टमर केयर नंबर है – 1800-889-9999।

जिओ का कोड नंबर क्या है?
जिओ का कोड नंबर है *1# और *580#।

निष्कर्ष

आज के इस लेख जिओ सिम का नंबर कैसे निकाले (Jio Ka Number Kaise Nikale) में हमने आपको जिओ सिम नंबर पता करने के आसान तरीको के बारे में बताया है। इन तरीको का इस्तेमाल करके आप किसी भी जिओ सिम का नंबर आसानी से पता कर सकते है।

हमे उम्मीद है आपको यह लेख जिओ का नंबर कैसे चेक करे (Jio Ka Number Kaise Check Kare) अच्छा लगा होगा। अगर आपको यह लेख जिओ सिम का नंबर कैसे चेक करे (Jio SIM Ka Number Kaise Check Karte Hain) है अच्छा लगा है तो इसे अपनों के साथ भी शेयर जरूर करे।

इस लेख जिओ का नंबर कैसे निकाले के अंत तक बने रहने के लिए आपका धन्यवाद। हमारे ब्लॉग पर पुनः पधारे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay in Touch

spot_img

Related Articles

You cannot copy content of this page