https://www.fapjunk.com https://fapmeister.com

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे नुकसान (Kamsutra Gold Capsule Ke Fayde Nuksan) – Kamsutra Medicine Ke Fayde

Kamasutra Gold Capsule Ke Fayde: आधुनिक युग के पुरुषों में यौन विकार आम हो गए हैं। जिसकी वजह से पुरुष अपनी महिला पार्टनर की यौन इच्छाओं को पूरा नहीं कर पाते हैं। फलस्वरूप उन्हें अनेक प्रकार की पारिवारिक एवं मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यौन समस्याओं को दूर करने के लिए बाजार में कई तरह की दवाएं और इलाज उपलब्ध हैं। जिसे आप डॉक्टर की सलाह के बाद इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसी क्रम में आज के इस लेख में हम एक औषधि कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे के बारे में चर्चा करेंगे और इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है साथ ही इसे इस्तेमाल करते समय क्या सावधानियां बरतनी चाहिए, यह भी जानेंगे। तो चलिए शुरू करते है और जानते है कामसूत्र मेडिसिन के फायदे (Kamsutra Medicine Ke Fayde) –

BUY NOW – Click Here

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल क्या हैं (Kamasutra Gold Capsule Kya Hai)

- Advertisement -

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति में उपयोग की जाने वाली एक दवा है। इसे प्राकृतिक औषधियों से बनाया गया है। इसका उपयोग मुख्य रूप से पुरुषों में यौन समस्याओं को दूर करने के लिए किया जाता है।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे (Kamsutra Gold Capsule Ke Fayde)

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का इस्तेमाल यौन संबंधी समस्याओं यानी विकार को दूर करने के लिए किया जाता है, तो आइए इसके फायदों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करते है –

पुरुषों में यौन उत्तेजना की कमी एक आम लेकिन गंभीर समस्या है। कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल में शिलाजीत और कोच जैसी दवाएं होती हैं, यह पुरुषों की यौन इच्छा को फिर से जगाने में कारगर है।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल शीघ्रपतन के निदान के लिए भी फायदेमंद है। शीघ्रपतन की समस्या में पुरुष संभोग के दौरान जल्दी स्खलित हो जाते हैं। ऐसे में कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल शीघ्रपतन की समस्या के लिए रामबाण है।

नामर्दी जिसे इरेक्टाइल डिसफंक्शन या इरेक्टाइल डिसफंक्शन भी कहते हैं। इस समस्या में पुरुष सेक्स के दौरान यौन उत्तेजना को बरकरार नहीं रख पाते हैं। इतना ही नहीं पुरुष जल्दी थक जाते हैं। कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल नपुंसकता की समस्या से निपटने के लिए उपयोगी और प्रभावी है। इसके सेवन से लाभ लिया जा सकता है।

आधुनिक और तनावपूर्ण जीवन शैली ने मनुष्य के यौन स्वास्थ्य को प्रभावित किया है। इसलिए पुरुषों में सेक्स के प्रति अरुचि की समस्या देखी जाती है। इस गंभीर समस्या को मेडिकल भाषा में सेक्सुअल एनोरेक्सिया कहा जाता है। कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल पुरुषों में सेक्स के प्रति रुचि वापस लाने के लिए हर संभव तरीके से मदद करता है।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल में शिलाजीत जैसे सक्रिय तत्व होते हैं। यह पुरुषों की नसों को शक्ति और सुरक्षा प्रदान करता है। इतना ही नहीं यह गुप्तांगों में आई कमजोरी को भी दूर करता है।

यह कैप्सूल शुक्राणुओं की कमी को दूर करता है। साथ ही वीर्य के उत्पादन में मदद करके गुणवत्ता में सुधार भी करता है।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल सामान्य कमजोरी को दूर करता है। यह मानव शरीर में ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है। शरीर की रक्षा प्रणाली को मजबूत करता है।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के नुकसान (Kamsutra Gold Capsule Ke Nuksan)

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल एक आयुर्वेदिक औषधि है। निर्माता का दावा है कि यह प्राकृतिक अवयवों से बना है। यही कारण है कि चिकित्सा जगत में इसके दुष्प्रभावों के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध या अज्ञात है। पर कुछ स्थितियों इसके दुष्प्रभाव देखे जा सकते हैं।

यदि कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन निर्धारित मात्रा से अधिक और गलत तरीके से किया जाता है, तो इसके दुष्प्रभाव शरीर पर देखे जा सकते हैं।

अगर कोई व्यक्ति शराब पीकर इसका सेवन करता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं। क्‍योंकि इसे शराब के साथ मिलाने से शरीर पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल में मौजूद किसी भी सामग्री से एलर्जी होने के बावजूद अगर इसका सेवन किया जाए तो ऐसी स्थिति में इसके दुष्प्रभाव भी देखने को मिल सकते हैं।

ऐसा व्यक्ति जो किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित है और बिना डॉक्टर की सलाह के इसका सेवन करता है तो ऐसी स्थिति में इसके दुष्प्रभाव भी हो सकते हैं।

एक्सपायर हो चुकी कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन करने पर दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के इस्तेमाल के दौरान अगर इसके साइड इफेक्ट नजर आते हैं तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें और इलाज कराएं।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल से संबंधित कुछ सावधानियां

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन करने से पहले कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए। इनकी देखभाल करना बेहद जरूरी है। अगर आप इन बेहद जरूरी बातों को ध्यान में रखकर इसका इस्तेमाल करते हैं तो आप आकस्मिक नुकसान से बच सकते हैं।

  • कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल पुरुषों के इस्तेमाल के लिए बनी दवा है या महिलाओं को इसका सेवन नहीं करना चाहिए।
  • अगर आपको किसी घटक सामग्री से एलर्जी है या किसी तरह की समस्या है तो कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का इस्तेमाल न करें।
  • अन्य दवाओं के साथ इसका यानी कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन करने से पूर्व डॉक्टरी सलाह अवश्य लें।
  • ऐसे पुरुष जो किसी और गंभीर बीमारी से ग्रसित हों। और फ़िलहाल डॉक्टर से इलाज ले रहे है उन्हें अपने डॉक्टर की सलाह के बाद ही इसका सेवन करना चाहिए।
  • हाई ब्लड प्रेशर व डायबिटीज के रोगियों को इसका सेवन डॉक्टरी सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन पैक पर दिए निर्देशों के अनुसार या चिकित्सक के बताए अनुसार करें।
  • कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन करने से पूर्व इसके पैक पर दी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारियों को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल को छोटे बच्चों की पहुँच से दूर रखें।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल खुराक (Kamsutra Gold Capsule Doses In Hindi)

किसी भी दवा को लेने का एक सही समय और तरीका होता है तभी वह आपके शरीर को पूरा फायदा पहुंचाती है उसी तरह कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल लेने का भी एक तरीका होता है। तो आइए जानते हैं कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन कैसे किया जाता है –

खुराक – कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के लाभ पाने के लिए, एक कैप्सूल दिन में दो बार भोजन के बाद दूध के साथ लें। ध्यान रखें की अगर आप डॉक्टर की सलाह पर कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल ले रहे हैं तो उनके बताए तरीके से ही सेवन करे।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल सामग्री (Kamsutra Gold Capsule Ingredients In Hindi)

अश्वगंधा, सफेद मूसली, काली मूसली, सिंबल मूसली, जायफल, आंवला और स्वर्ण भस्म।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल की कीमत (Kamsutra Gold Capsule Price In Hindi)

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल ऑनलाइन उपलब्ध एक उत्पाद है, जो विभिन्न आयुर्वेदिक कंपनियों द्वारा निर्मित किया जा सकता है, इसीलिए इसकी कीमत भी अलग-अलग हो सकती है और इसकी औसत कीमत की बात करें तो यह लगभग 500-1,000/- रुपये हो सकती है।

BUY NOW – Click Here

FAQs For Kamsutra Medicine Ke Fayde

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल खाने से क्या होता है?
कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल से यौन यानी कि सेक्स संबंधित समस्याओं को दूर किया जा सकता है।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने आपको कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे नुकसान (Kamasutra Gold Capsule Ke Fayde Nuksan) के बारे में जानकारी दी है। हमे उम्मीद है आपको यह लेख अच्छा लगा होगा। अगर आपको यह लेख कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल इन हिंदी अच्छा लगा है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay in Touch

spot_img

Related Articles

You cannot copy content of this page